गया में माओवादी ने बैनर लगाया और कहा है: “बिहार विधान सभा चुनाव 2020 को आम जनता बहिष्कार करें” 

ईमामगंज थाना, गया, बिहार। फोटो: राकेश कुमार  
ईमामगंज थाना, गया, बिहार। फोटो: राकेश कुमार  

गया से राकेश कुमार

चार दिन पहले, यानि 11 अक्टूबर को  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश को सुरक्षित बताया और कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नेतृत्व कायम रहने से बिहार विकास की पटरी पर लगातार आगे बढ़ता रहेगा। 

चार दिन बाद, गया जिले के ही  ईमामगंज थाना क्षेत्र के बहेरा गांव देवी स्थान के स्थित में भाकपा माओवादी ने पोस्टर और पैनल बैनर लगाया है। माओवादी ने लिखा है की बिहार विधान सभा चुनाव 2020 को आम जनता बहिष्कार करें जनता की नई जनवादी राज नई राज करें बहुत के जरिए केवल सरकार का रंग बदलता है शोषण शासन बंद नहीं होता है। 

श्री नड्डा ने रविवार को यहां गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश पूरी तरह से सुरक्षित है। उन्होंने बिहार के विकास के लिए सवा लाख करोड़ रुपये का पैकेज दिया। इधर बैनर में दावा किया कि “चुनाव के जरिए सरकार बदल कर जनता की एक भी बुनियादी समस्या का हल नहीं होता है।”


उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि आजादी के 70 साल बीतने तक बिहार में सिर्फ चार चिकित्सा महाविद्यालय ही स्थापित किए गए लेकिन श्री कुमार की अगुवाई में बनी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में वर्ष 2014 से 2020 तक राज्य को 14 मेडिकल कॉलेज मिले हैं और 11 पर काम चल रहा है। 

माओवादियों ने लिखा है कि ब्राह्मण है हिंदुत्व भाषी वादी राज को ध्वस्त करें जनता की जनवादी राज स्थापित करें जल जंगल जमीन पर अपना हक कायम करना है तो मजदूर किसानों का अपना राज बनाना होगा वोट का बहिष्कार करें पुलिस राज स्वस्थ करें जनता का नई जनवादी राज्य स्थापित करें भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था बनाना है तो मौजूद मौजूदा भ्रष्ट व्यवस्था को ध्वस्त करें   

ये भी पढ़े   प्रधान मंत्री का बनारस 'कोरोना बम' हो रहा है, संक्रमित लोग बेख़ौफ़ 'सांढ़' जैसा भ्रमण-सम्मलेन कर रहे हैं 

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री श्री कुमार ने कोरोना संकट के दौरान लोगों का जीवन सुरक्षित करने के लिए बेहतर कार्य किए हैं। लोगों को आर्थिक मदद पहुंचाई गई है। साथ ही राज्य में विकास की नई झड़ी लगी। उन्होंने दावा किया कि कुमार का नेतृत्व बरकरार रहने से बिहार विकास की पटरी पर लगातार आगे बढ़ता रहेगा। श्री नड्डा ने कहा कि पहले के बिहार और आज के बिहार में काफी अंतर है। उन्होंने कहा कि गया में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम), राजकीय राजमार्ग, स्मार्ट सिटी परियोजना, बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना, रसलपुर रेलवे ओवरब्रिज, डांडी बाग पुल और डोभी-पटना चार लेन सड़क जैसे अनेकों काम हुए है।  


बैनर में लिखा गया है कि कोरोना महामारी से मुक्ति पाना है तो क्रांतिकारी जन सरकार आरपीसी का निर्माण करें निवेदक भाकपा माओवादी वही पोस्टर पोस्टर चिपकाने के बाद ग्रामीण मैं वोट देने के भयभीत वे दशरथ की माहौल बन गई है सूत्र ने बताया कि पुलिस के द्वारा पोस्टल जिप करके चला गया है।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here