पूर्णिया रेंज के आईजी विनोद कुमार नहीं रहे, आज सुवह कोरोना से जंग हार गए

पूर्णिया रेंज के आईजी विनोद कुमार नहीं रहे
पूर्णिया रेंज के आईजी विनोद कुमार नहीं रहे

कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों के लिए पटना ऐम्स कहीं मृत्यु-भवन तो नहीं हो गया है ? चार दिन पहले पटना के विख्यात छायाकार कृष्णमोहन शर्मा, आज पूर्णिया के आरक्षी महानिरीक्षक विनोद कुमार, और प्रदेश में अब तक 990 लोग मौत के मुंह में समा गए हैं।

अगर आपको तक्षण ऑक्सीजन सिलिण्डर की आवश्यकता है तो आप पटना के ऑक्सीजनमैन श्री गौरव रॉय से 9308409095 / 9470000460 सम्पर्क कर सकते हैं।

प्रदेश की स्वास्थ व्यवस्था भी शायद मृत्युप्राय ही हो गयी है। वैसे बिहार के सांसद श्री अश्विनी चौबे केंद्र में स्वास्थ मंत्री हैं और प्रदेश का सम्पूर्ण व्यवस्था चुनाव लड़ने और अगली सरकार बनाने में लगी है। इस बीच प्रदेश के मतदाता मौत मुंह में जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार पूर्णिया के आरक्षी महानिरीक्षक व भारतीय आरक्षी सेवा के अधिकारी विनोद कुमार का आज प्रात:काल पटना ऐम्स में निधन हो गया। वह 59 साल के थे। आईजी विनोद कुमार पिछले दिन से पटना एम्स में भर्ती थे। वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद उनका पटना एम्स में इलाज चल रहा था। प्रदेश में अब तक 990 लोग कोरोना के कारण मौत के मन में समय हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रदेश के किसी भी अस्पताल में कोरोना से सम्बंधित इलाज के लिए पोख्ता बंदोबस्त नहीं है। बिहार में कोरोना वायरस से पुलिस विभाग में किसी बड़े अधिकारी की पहली बार मौत हुई है। विनोद कुमार को 20 अगस्त 2019 को पूर्णिया रेंज का आईजी बनाया गया गया था। ये 2001 बैच के आईपीएस अधिकारी थे।

ये भी पढ़े   चौबे बाबा !! आप तो "स्वास्थ मंत्री" हैं, "बत्ती बुझाओ - ढ़िबरी जलाओ" से कोरोना वायरस ख़त्म कैसे करेंगे, आप भी "हाँ" में "हाँ" मिलाते हैं ?

पूर्णिया के सूत्रों के अनुसार विनोद कुमार अपने पुलिसीया दायित्व को निर्वाहित करने में कभी डिगे नहीं लेकिन कोरोना संक्रमण की जंग जीतने के बजाय हार गए। विदित हो कि उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार फैल रहा है। शनिवार को राज्य में संक्रमण के 1,173 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,03,060 हो गई,  जबकि राज्य में मृतक संख्या 990 पहुँच गई ।

स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को जारी 16 अक्टूबर की रिपोर्ट के आधार पर बताया कि पटना में फिर सबसे अधिक 250 पॉजिटिव मिले हैं। पटना के बाद मुजफ्फपुर में सौ से अधिक 131 व्यक्ति के संक्रमण की चपेट में आने की पुष्टि हुई है। इसके बाद अररिया में 59, मुजफ्फरपुर में 58, मधेपुरा में 43, सहरसा में 36, गया और पश्चिम चंपारण में 35, पूर्वी चंपारण में 34, गोपालगंज में 29, नालंदा में 28, भागलपुर और भोजपुर में 27-27, मुंगेर और सीवान में 26-26, किशनगंज, लखीसराय और नवादा में 25-25 तथा जहानाबाद और मधुबनी में 23-23 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं।

बहरहाल, पटना अथवा आसपास के क्षेत्रों में यदि आप के घरों में कोरोना संक्रमित व्यक्ति हैं और आपको सरकारी अस्पतालों से, निजी अस्पतालों से तक्षण ऑक्सीजन सिलिण्डर उपलब्ध नहीं हो रहा है; आप को अपने संक्रमित व्यक्ति को बचने के लिए तक्षण ऑक्सीजन सिलिण्डर की आवश्यकता है, आप तुरंत पटना के ऑक्सीजनमैन श्री गौरव रॉय से सम्पर्क कर सकते हैं। इन्हे आप फोन करें: 9308409095 / 9470000460 श्री रॉय अब तक 479 रोगियों को ऑक्सीजन सिलिण्डर उपलब्ध कराकर जान बचाए हैं। अभी कुल 67 मरीज इनके द्वारा उपलब्ध कराये गए सिलिण्डर का उपयोग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here